Monday, 14 January 2019

भाजपा राष्‍ट्रीय अधिवेशन में अमित शाह ने कहा कि अपने लक्ष्‍य हासिल करने के लिए 2019 का चुनाव भाजपा के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण

At the BJP National Conference, Amit Shah said that the 2019 election to achieve its goals is very important for the BJP

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने अधिवेशन में कहा कि अपने लक्ष्‍य हासिल करने के लिए 219 का चुनाव भाजपा के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण है। उन्‍होंने कहा कि हाल ही में तीन राज्‍यों में विधानसभा चुनाव का परिणाम अच्‍छा नहीं रहा, लेकिन इन राज्‍यों में पार्टी की हार नहीं हुई।

हमारे लोकतंत्र को मोदी जी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्‍टीकरण से मुक्‍त करने की दिशा में आगे बढ़े और भारतीय जनता पार्टी के सिद्धांतों के अनुरूप गरीब कल्याण का एक मंत्र लेकर आगे बढ़े। दीनदयाल जी के शताब्‍दी वर्ष में गरीब कल्याण वर्ष के रूप में हमने मनाने का फैसला किया है। गरीब कल्याण के नूतन मंत्र के साथ जोड़कर गांव तक पहुंचाने का प्रयास किया और उसी वर्ष में ढेर सारी योजनाएं आईं और एक के बाद एक के बाद एक गरीब जिससे परेशान था हर परेशानी का हल हमने किया।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में स्थिरता और अस्थिरता प्रमुख मुद्दा होगा। राष्ट्रीय अधिवेशन में आज पारित राजनीतिक प्रस्ताव में पार्टी ने कहा है कि 219 के आम चुनाव ईमानदारी और बेईमानी के मुद्दों पर लड़े जाएंगे।

प्रस्‍ताव के बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 219 का भारत 199 के दशक के भारत से काफी अलग है, जब प्रधानमंत्री एक वर्ष से अधिक का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाते थे।

राजनीतिक प्रस्‍ताव के बारे में उन्होंने बताया कि इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रत्येक क्षेत्र में समावेशी विकास की बात कही गई है।

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि दोनों पार्टियों ने इसलिए हाथ मिलाया है, क्योंकि वे प्रधानमंत्री से डरी हुई हैं और उनका विरोध करना चाहती हैं।

राजनीतिक प्रस्ताव पर बहस में भाग लेते हुए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि देश भर में कुल तीन लाख किलोमीटर लंबी ऑप्टिकल फाइबर लाइनें बिछाई गई हैं।

मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि सागर माला योजना में करीब 15 लाख करोड़ की योजना हमने ली है जिसमें 4 लाख करोड़ का काम शुरू हुआ है। रेलवे का विकास हुआ है। ब्रोडगेज लाइन 9 हजार 5 सौ 28 किलोमीटर हो गई है। नवीनीकरण में 5 प्रति‍शत तक वृद्धि हुई है। नॉर्थ-ईस्‍ट 5 साल में नया उतना काम असम, अरूणाचल, मेघालय, त्रिपुरा में हो रहा है और पूरी तरह से सड़क और रोड्स बदल रही है। 34 नये हवाई अड्डों का निर्माण हुआ है।

आप इस बार के चुनाव में किसे वोट देंगे - अभी वोट करें

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.