Sunday, 6 January 2019

40 सीटों पर कांग्रेस-एनसीपी में बनी बात, 8 पर हो रही चर्चा

219 लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के बीच बात बनती दिख रही है. एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि महाराष्ट्र की 4 लोकसभा सीटों पर एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी.

नई दिल्ली. राजनैतिक पार्टियों ने लोकसभा चुनाव 219 की तैयारी शुरू कर दी है. पहले एनडीए ने बिहार को लेकर जहां सीटों का बंटवारा किया, उसके बाद खबरें आने लगी कि यूपी में भी सपा और बसपा का फॉर्मूला लगभग तय है. इस बीच महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन का भी प्रारूप लगभग तय हो गया है. 4 सीटों पर दोनों पार्टियों में बात बन चुकी है.

एनसीपी नेता और पूर्व केंद्रीयमंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव एनसीपी और कांग्रेस साथ लड़ेंगी. 4 सीटों पर दोनों पार्टियों में समझौता हो चुका है. हालांकि, बाकी की 8 सीटों पर समझौता होना बाकी है. उन्होंने कहा कि इनपर भी जल्द ही समझौता हो जाएगा.

यूपी में भी तय हो रहा मामला
बता दें कि शुक्रवार को ही यूपी से भी सपा और बसपा के गठबंधन की खबरें आई थीं. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने के करीब पहुंच गए हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी. बताया जा रहा है कि जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी हो सकती है.

37-37 सीट
सपा के सूत्रों ने बताया कि यादव ने प्रस्तावित गठबंधन के अंतिम पहलुओं पर चर्चा करने के लिए यहां मायावती से मुलाकात की. हालांकि दोनों पार्टियों की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन सूत्रों का दावा है कि उत्तर प्रदेश की ये दोनों पार्टियां 37-37 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.

घर बैठे फ्री में पैसे कमाने के लिए अभी देख - यहाँ कमाये

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.