Saturday, 12 January 2019

भारतीय जनता पार्टी का राष्‍ट्रीय अधिवेशन नई दिल्‍ली में शुरू

Bharatiya Janata Party national session begins in New Delhi

भारतीय जनता पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है। नई दिल्‍ली में पार्टी के दो दिन के राष्‍ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सरकार के विकास कार्यक्रमों को मतदाताओं के पास लेकर जाएं और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की विकास यात्रा को आगे बढ़ाएं। श्री शाह ने विपक्षी दलों के प्रस्‍तावित महागठबंधन को मृगमरीचिका करार दिया और कहा कि केन्‍द्र में भाजपा के वापस आने में इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

भारतीय जनता पार्टी की विजय को शंका के बादलों में घेरने का प्रयास है। गठबंधन-गठबंधन-गठबंधन। क्‍या है गठबंधन। मैं आपको बताना चाहता हूं ये गठबंधन ढकोसला है कुछ नहीं। ये सारे अपने-अपने राज्‍य के नेता एकत्रित हैं और ये सारे नेताओं को 214 के चुनाव में आपने पराक्रम करके चुनाव के मैदान में हराया है। आज फिर से एक बार हराने का समय है।

राममंदिर के बारे में अमित शाह ने कहा कि भाजपा ऐसे प्रयास कर रही है जिससे उच्‍चतम न्‍यायालय में मामला जल्‍द से जल्‍द निपट जाए।

214 के चुनाव घोषणा पत्र के अंदर हमने रामजन्‍म भूमि के लिए एक वादा किया। भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि उसी स्‍थान पर जल्‍द से जल्‍द भव्‍य राम मन्‍दिर का निर्माण हो उसमें कोई दुविधा नहीं। सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा है, हम प्रयास कर रहे हैं कि जल्‍द से जल्‍द केस का निपटारा हो। हमने कहा है कि संवैधानिक रूप से राम मन्‍दिर का निर्माण होगा।

अमित शाह ने कांग्रेस पर इस मामले के शीघ्र निपटान के रास्‍ते में रोड़े अटकाने का आरोप लगाया।

अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी, भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री, पार्टी सांसद और वरिष्‍ठ नेता भाग ले रहे हैं।

देशभर से करीब 12 हजार प्रतिनिधि राष्‍ट्रीय परिषद के अधिवेशन में भाग लेने पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज समापन सत्र को संबोधित करेंगे।

आगामी आम चुनाव को देखते हुए पार्टी के इस अधिवेशन का विशेष महत्‍व है। इसके अंत में आर्थिक और राजनीतिक प्रस्‍ताव पारित किए जाने की संभावना है।

आप इस बार के चुनाव में किसे वोट देंगे - अभी वोट करें

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.