Monday, 7 January 2019

भाजपा ने राजनाथ सिंह को आगामी लोकसभा चुनाव की घोषणा पत्र समिति और अरुण जेटली को पार्टी के प्रचार स्‍कंध का अध्‍यक्ष बनाया

BJP has appointed Rajnath Singh as the chairman of the manifesto for the forthcoming Lok Sabha elections and Arun Jaitley as the party's campaign committee.

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी आम चुनावों का घोषणा-पत्र तैयार करने के लिए एक समिति का गठन किया है। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह बीस सदस्‍यों वाली इस समिति के अध्‍यक्ष होंगे।

वित्‍तमंत्री अरुण जेटली प्रचार समिति के अध्‍यक्ष होंगे। सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को मीडिया समिति का प्रभारी बनाया गया है। वरिष्‍ठ नेता नितिन गडकरी सामाजिक और स्‍वयंसेवी संगठनों से संपर्क करने वाली समिति के अध्‍यक्ष होंगे। श्रीमती सुषमा स्‍वराज चुनाव साहित्‍य प्रकाशित करने वाले समूह का नेतृत्‍व करेंगी।

भारतीय जनता पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव पर अपने शासन काल के दौरान खनन माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। अवैध रूप से रेत के खनन मामले में सी.बी.आई. की हाल की तलाशियों पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए पार्टी के नेता और राज्‍य के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने आज नई दिल्‍ली में संवाददाताओं को बताया कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान, जब अखिलेश यादव खनन मंत्री का कामकाज देख रहे थे, खनन के लिए ई-टेंडर के नियमों की अनदेखी की गयी। उन्‍होंने कहा कि पूर्व मुख्‍यमंत्री को अवैध खनन मामले के अभियुक्‍तों के साथ अपने संबंधों के बारे में स्‍पष्‍टीकरण देना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी ने केरल की मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के नेतृत्‍व वाली सरकार की आलोचना करते हुए उस पर आरोप लगाया है कि राज्‍य में कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति चरमरा गई है। आज नई दिल्‍ली में संवाददाताओं से बातचीत में पार्टी की नेता और केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा कि राज्‍य में कानून और व्‍यवस्‍था की स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि न तो सांसद और न ही आम आदमी अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं। श्रीमती ईरानी ने कहा कि भाजपा अपने प्रदेश अध्‍यक्ष वी. मुरलीधरन के निवास पर हुए कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती है।

आप इस बार के चुनाव में किसे वोट देंगे - अभी वोट करें

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.