Tuesday, 8 January 2019

रक्षामंत्री निर्मला सीतारामन ने हिन्‍दुस्‍तान एरोनॉटिक्‍स लिमिटेड को सरकार द्वारा दिये गये अनुबंधों के बारे में कांग्रेस के संदेहों को गुमराह करने वाला बताया

NDA government on better Rafal aircraft than UPA: Defense Minister Nirmala Sitaraman

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने हिन्‍दुस्‍तान ऐरोनॉटिकल्‍स लिमिटेड-एच ए एल को सरकार द्वारा दिए गए ठेकों के बारे में लोकसभा में दिए अपने वक्‍तव्‍य पर कांग्रेस की आशंकाओं को खारिज कर दिया है। शून्‍यकाल के दौरान आज लोकसभा में श्रीमती सीतारमण ने हथियारों की खरीद के लिए दिए गए ठेकों के ब्‍यौरे दिए। रक्षामंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय को एच ए एल से इस बात की पुष्टि प्राप्‍त हुई है कि 214-18 के दौरान छब्‍बीस हजार पांच सौ सत्‍तर करोड़ रूपए से अधिक के ठेकों पर पहले ही हस्‍ताक्षर हो चुके हैं।

मुझे एच.ए.एल. से पुष्टि की सूचना मिली है कि 214 से 218 के दौरान 26 हजार 57 दशमलव आठ करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट एच.ए.एल के साथ हस्‍ताक्षर किये जा चुके हैं। और करीब 73 हजार करोड़ के आदेश की प्रक्रिया चल रही है। इस संबंध में जो भी संदेह किये जा रहे वे गलत हैं और भ्रामक हैं।

रक्षामंत्री ने कहा कि लगभग 73 हजार करोड़ रूपए के आर्डर पर कार्रवाई चल रही है। उन्‍होंने कहा कि ठेकों के बारे में उनके वक्‍तव्‍य पर शंका की खबरें गुमराह करने वाली है।

इससे पहले, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने रक्षामंत्री पर आरोप लगाया था कि वे एच ए एल से एक लाख करोड़ रूपए के हथियारों की खरीद के आर्डर पर झूठ बोल रही हैं।

संसद से बाहर संवाददाताओं से बातचीत में केन्‍द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

क्‍या राहुल गांधी राफेल का विरोध इ‍सीलिए कर रहे हैं कि यूरो फाइटर के लॉबिस्‍ट के वो दबाव में हैं। क्रिश्चियन मिशेल से अपने संबंधों को वो इंकार नहीं कर सकते। लीडिंग फेमिली की चर्चा अगस्‍ता वेस्‍टलैंड में भी हो रही है और यहां भी हो रही है।

आप इस बार के चुनाव में किसे वोट देंगे - अभी वोट करें

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.