Monday, 7 January 2019

प्रधानमंत्री ने कहा सरकार का लक्ष्य लोगों का जीवन सरल बनाने के लिये बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना

PM said the aim of the government is to provide basic facilities to make life easier for people

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पिछले चार वर्ष के दौरान सरकार द्वारा शुरू की गयी विभिन्न योजनाओं को समानता और सामाजिक न्याय के साथ लागू किया गया है। ओडिशा में कल बारिपोस्टा में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार का उद्देश्य, विकास, सबका विकास, देश का विकास और सम्पूर्ण विकास करना है। उन्होंने कहा कि सरकार व्यवस्था में सुधार लाने का प्रयास कर रही है, ताकि सामान्य जनता का जीवन आसान बन सके।

विकास, सबका विकास, तेज विकास और संपूर्ण विकास, ये केंद्र सरकार की कार्य संस्कृति है, संकल्प है, हमारे संस्कार हैं। बीते साढ़े चार वर्षों से सरकार ने ऐसे विकास का रास्‍ता चुना है जिस पर नए भारत की भव्‍य और दिव्‍य इमारत का निर्माण हो सके। विकास का सीधा असर सामान्‍य मानवी की जीवन पर पड़ता है और इसलिए हमारा फोकस बुनियादी सुविधाओं पर है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने राज्य मार्ग पूर्व और उत्तर-पूर्व राज्यों में राजमार्ग, रेल मार्ग और वायु मार्ग बनाने पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है। इन परियोजनाओं से लाखों लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोज़गार मिलेगा। प्रधानमंत्री ने 24 से 214 के बीच कांग्रेस सरकार की कथित रूप से काम न करने की शैली की आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़ी थी। यह क्रिश्चियन मिशेल के पत्र से उजागर हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कानून से कोई बच नहीं पाएगा।

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिये विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करते हुए इसे ओडिशा की जनता के लिये नववर्ष का उपहार बताया।

झारखंड में पलामू में प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ग्रामीण लोगों को घर प्रदान करने के लिये काम कर रही है और यह काम प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पिछली सरकार के काम के मुकाबले पांच गुना तेज़ी के किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने पिछली सरकारों पर मंडल बांध परियोजना के काम को सैंतालीस साल लटकाए रखने के लिये आपराधिक अनदेखी का आरोप लगाया। इससे तीस करोड़ की लागत बढ़कर दो हज़ार चार सौ करोड़ रुपये हो गयी है।

आप इस बार के चुनाव में किसे वोट देंगे - अभी वोट करें

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.