Saturday, 12 January 2019

सरकार के आदेश की उङा रहे धज्जियां शिक्षक नेता…

 

श्रावस्ती - प्रदेश में जनपोस्ट श्रावस्ती के शिक्षा का स्तर सबसे निचले स्तर पर हैं। जिसके जिम्मेदार शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी हैं।

जिलाधिकारी दीपक मीणा जनपोस्ट की शिक्षा स्तर को ऊंचा उठाने के लिए तरह तरह के प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए समय समय पर विद्यालय का निरीक्षण, विद्यालय में प्रयोग होने वाले सामग्री तथा विद्यालय को कर्वेंट स्कूल की तरह संवारने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

शिक्षा में सुधार करने के उद्देश्य से कल शुक्रवार को जिलाधिकारी ने विकास खंड हरिहरपुर रानी के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय भिट्ठी का औचक निरीक्षण किया जहां प्रधााध्यापक व सहायक अध्यापक अवकाश पर रहें। शिक्षण कार्य सिर्फ़ शिक्षा मित्र के भरोसे पाया गया। जिसपर जिलाधिकारी ने कहा कि नवनिहालों के शिक्षा के साथ खिलवाड़ बर्दास्त नही किया जायेगा।

जनपोस्ट के बिभिन्न थानो द्वारा शान्तिभंग करने के अरोप मे 2 व्यक्ति गिरफ्तार…

इसके बाद जिलाधिकारी विकास खण्ड जमुनहा के अंतर्गत जमुनहा बाजार स्थित जूनियर विद्यालय में शैक्षिक मेला का उद्घाटन करने पहुंचे।उद्घाटन के अवसर पर जिलाधिकारी ने बच्चों के शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करने का निरंतर प्रयास करने की कोशिश करते हुए अच्छी शिक्षा देने के लिए शिक्षकों को निर्देश दिया।

दूसरी तरफ कई ऐसे शिक्षक हैं जो अपने कर्तव्यों के प्रति गैरजिम्मेदाराना होकर शिक्षकों की छवि को धूमिल कर रहे हैं। मेले में विभाग के कुछ चेहते शिक्षक गिलौला और हरिहरपुररानी के कुछ शिक्षक अपने विद्यालय को छोड़कर दूसरे ब्लाक जमुनहा के विद्यालय में दस्तक दिए हुए थे विद्यालय के समय पर अपना विद्यालय छोड़ कर मेले में मौजूद दिखे। क्या ये नियमानुसार सीएल लेकर वहां पहुंचे थे कि अधिकारी के रहमो करम से ?

ऑटो लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश 4 गिरफ्तार,13 मोटरसाइकिल बरामद…

इसी प्रकार से ब्लाक इकौना के करीब आधा दर्जन ऐसे शिक्षक हैं जो विभाग का कहीं भी कार्यक्रम हो इनकी उपस्थिति वहा अवश्य होती हैं। विभागीय अधिकारी और जिले के अधिकारी ये सब देख कर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त करते हैं। ऐसे में जिलाधिकारी का प्रयास जनपोस्ट की शिक्षा व्यवस्था दुस्त करके शिक्षा का स्तर उठाने की मंशा पर पानी फेरने में लगे हुए हैं।जो शिक्षक कम,नेता की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

 

रिपोर्टर - प्रवीण मिश्रा/राजेश पाण्डेय

आप इस बार के चुनाव में किसे वोट देंगे - अभी वोट करें

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.