Sunday, 3 February 2019

पांचवें वनडे में हार्दिक का धमाल, जड़े 5 धमाकेदार छक्के

नई दिल्ली (3 फरवरी): भारतीय टीम ने वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 253 रनों का लक्ष्य दिया। भारत ने अपनी पारी के 49.5 ओवर में 252 रन बनाए। चौथे वनडे की तरह इस मैच में भी भारत की शुरुआत खराब रही, लेकिन अंबति रायडू (9) ने पांचवें विकेट के लिए विजय शंकर (45) के साथ 98 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए मेहमान टीम को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने चार और ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लिए। जेम्स नीशाम को एक विकेट मिला।

कॉफी विद करण विवाद के बाद वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड दौरे पर अलग रंग में दिखाई दे रहे है। सीरीज के रविवार को खेले गए पांचवें वनडे में उन्होंने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 5 गगनचुंबी छक्के जड़ दिए। पांड्या ने 22 गेंद पर 45 रन की पारी खेली और भारतीय टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाने में सफल हुए। जब पांड्या बल्लेबाजी करने उतरे तब 43.2 ओवर में टीम इंडिया ने 6 विकेट 19 रन बनाए थे। इसके बाद पंड्या ने केदार जाधव के साथ धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 25 रन के करीब पहुंचा दिया। 

पांड्या आज शानदार फॉर्म में दिखे। उन्होंने मैदान पर आते ही विरोधी गेंदबाजों पर हमला बोल दिया। उन्होंने 47वें ओवर में लेग स्पिनर टॉड एस्टल की गेंदों पर हमला बोल दिया। इस ओवर की दूसरी, तीसरे और चौथी गेंद को सीधे मैदान के बाहर पहुंचाकर छक्कों की हैट्रिक जड़ दी। पांड्या ने पारी इस ओवर में पहला छक्का मिड विकेट बाउंड्री के ऊपर से जड़ा। इसके बाद दूसरा एक्स्ट्रा कवर और तीसरा एक बार फिर मिड विकेट की दिशा में जड़ा। ऐसे में भारतीय टीम के स्कोर संस्थान ने रफ्तार पकड़ ली।



घर बैठे फ्री पैसे कमाने के लिए क्लिक करे यहाँ जाये

हार्दिक ने इन तीन छक्कों के अलावा एक छक्का तेज रफ्तार कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर 48वें ओवर में जड़ा जबकि 49वें ओवर में जिमी नीशम की गेंद पर अपना पांचवां छक्का जड़ा। इसी ओवर की अंतिम गेंद पर एक फुल टॉस को वो अच्छे से नहीं खेल पाए और ट्रेंट बोल्ट के एक शानदार कैच का शिकार होकर उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। ये रायुडू और पांड्या की पारी ही थी जिसके दम पर टीम इंडिया एक खराब शुरुआत के बावजूद अंत में न्यूजीलैंड को 253 रनों का लक्ष्य दे सकी। हालांकि इस खिलाड़ी ने एक बार फिर दिखा दिया कि भारतीय वनडे टीम में उनकी कितनी जरूरत है। 

घर बैठे फ्री में पैसे कमाने के लिए अभी देख - यहाँ कमाये

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.