Thursday, 7 February 2019

हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली (6 फरवरी): 22 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों के सामने 139 रनों पर घुटने टेक दिए।यह भारत की टी-2 में रनों के लिहाज से अभी तक की सबसे बड़ी हार है। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1- की बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 2 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 219 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 19.2 ओवरों में 139 रनों पर ढेर हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही।

कप्तान रोहित शर्मा पारी की 14वीं गेंद पर ही पवेलियन लौट गए। वे पांच गेंद खेलकर सिर्फ एक रन ही बना पाए। इसके बाद  शिखर धवन 29 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद फिर धोनी ने कुछ हद तक कोशिश की मगर फिर भी को 39 बनाकर आउट हो गए। उन्होंने  31 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाया। 



घर बैठे फ्री पैसे कमाने के लिए क्लिक करे यहाँ जाये

इस हार के बाद भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हिटमैन रोहित शर्मा काफी निराश नजर आए और उन्होंने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद कहा कि आठ विशेषज्ञ बल्लेबाजों वाले लाइन-अप को न्यूजीलैंड द्वारा दिये गये 22 रन के लक्ष्य का पीछा करना चाहिए था, भले ही टी2 मैच के लिये यह कितना ही बड़ा लक्ष्य लगता हो। रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘यह मुश्किल मैच था। हम सभी तीन विभागों में पिछड़ गये। हमने अच्छी शुरूआत नहीं की और हम जानते थे कि 2 रन के लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा।’ उन्होंने कहा, ‘हमने बीते समय में इतने बड़े लक्ष्यों का पीछा किया है इसलिये हम आठ बल्लेबाजों के साथ खेले। लेकिन हम छोटी भागीदारी भी नहीं कर सके, इससे मुश्किल हुई। न्यूजीलैंड हालांकि अच्छा खेला, उन्होंने भागीदारियां बनायीं। हमें आकलैंड जाकर परिस्थितियों को देखना होगा।’

घर बैठे फ्री में पैसे कमाने के लिए अभी देख - यहाँ कमाये

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.