Thursday, 7 February 2019

इस फल के सेवन से समाप्त हो जाते हैं ये गंभीर रोग, इसका नाम जरुर जान लें

आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे है जो हमारे सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इस फल का नाम स्टार फ्रूट है. इस फल के सेवन से आपको बहुत से बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है. जो लोग शारिरिक रूप से कमजोर होते है उन्हें स्टार फ्रूट का सेवन करना चाहिए. स्टार फ्रूट का सेवन करने से कमजोरी दूर होती है.

Image result for star fruit tree

त्वचा सम्बंधित परेशानि जैसे फोडे, फुंसी,दाग धब्बे आदि से परेशान है तो आपको स्टार फ्रूट का सेवन करना चाहिए.  जिन लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है उन्हें स्टार फ्रूट का सेवन करना चाहिए. क्योंकि स्टार फ्रूट में मल्टीविटामिन पाए जाते है जो हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में सहायता प्रदान करते है.

Image result for star fruit tree


स्टार फ्रूट का उपयोग करने से बॉडी को एनर्जी मिलती है. इसका इस्तेमाल कालीमिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, मिर्ची पाउडर के साथ खाने में किया जा सकता है.



घर बैठे फ्री पैसे कमाने के लिए क्लिक करे यहाँ जाये

Image result for star fruit tree

स्टार फ्रूट का जूस शरीर के लिए लाभकारी होता है. शराब के नशे से निजात दिलाने में ये जूस अहम रोल निभाता है. भूख बढ़ाने के लिए इसका जूस पीना चाहिए. इसका प्रयोग करने से भूख लगने लगती है. स्टार फ्रूट के जूस में आप एक चम्मच चीनी भी डाल सकते हैं. करीब दो-चार दिनों तक इस जूस का उपयोग करें. इससे बहुत फायदा मिलेगा.


Image result for star fruit tree

डैंड्रफ की समस्या को दूर करने में ये फल काफी फायदेमंद होता है. बादाम के तेल में  इसका जूस मिला लें और फिर इस मिक्सचर को आप अपने स्कैल्प पर करीब आधे घंटे के लिए लगाएं. इससे बाल शाइनी हो जाएंगे और डैंड्रफ से छुटकारा मिलेगा.

इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर करे, और इस तरह के पोस्ट को पढने के लिए आप हमारी वेबसाइट विजिट करते रहे.