Thursday, 28 February 2019

प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश, कहा ना ही हमारा पराक्रम कम होगा ना ही सीमा पर तैनात जवानों का जोश

जिस दिन देश के दुश्मनों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बेहद ही कायरता पूर्ण इरादों से सेना के काफिले पर हमला किया था उसके बाद से ही भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति और भी ज्यादा बढ़ गयी। ना सिर्फ भारत के श्रीश अधिकारी बल्कि पूरा देश इस हमले से बहुत ही ज्यादा आक्रोश में था और बस क्सिसि भी तरह से चाह रहा था की इस बार भारत अपने पड़ोसी मुल्क और तकरीबन पूरी तरह से दुश्मन बन चुके पाकिस्तान को सबक सीखने का सही समय आ गया है। आखिरकार 12 दिनों के बाद भारतीय सेना ने अपने पूरी प्लानिंग और तैयारी करते हुए पाकिस्तान में घुस कर पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर दी जिसे नाम दिया गया सेर्जिकल स्ट्राइक 2। बताते चलें की भारत की तरफ से हुए इस घटक हमले से पाकिस्तान एकदम बुरी तरफ से बौखला गया और उसने भी भारत पर हमला करने की कोशिश की जो की पूरी तरह से नाकाम रही मगर पाकिस्तान का दावा है कि उसने भारतीय सीमा में घुसकर लड़ाकू विमानों से बम गिराए और इस दौरान उसने भारत के दो विमानों को निशाना बनाया।
हालांकि आपको यह भी बता दें की पाकिस्तानी जेट को खदेड़ते हुए भारत का एक विमान क्रैश हो गया और इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान की सीमा में जा गिरे जो अब पाकिस्तानी सेना के पास हैं। भारतीय पाइलट के दुश्मन देश की सीमा में पकड़े जाने से पूरा भारतवर्ष काफी चिंतित है और सरकार भी अपनी हर कोशिश में लग गयी है की उसे किसी भी तरह से अपने वतन में वापिस लाया जाए। आपकी जानकारी के लिए बता दें की वैसे तो युद्ध नियम के अनुसार जिस परिस्थितियों में भारतीय पाइलट पाकिस्तान की सीमा में पहुंचा है उसे सुरीक्षित वापिस करने का नियम है मगर चूंकि ये दुश्मन देश पाकिस्तान है विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वापस भारत भेजने के लिए सोशल मीडिया पर बड़ा अभियान छिड़ा है, वहीं भारत ने भी आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान को सख्त संदेश दिया है। भारत ने भी जेनेवा संधि का हवाला देते हुए कहा की पाकिस्तान को तुरंत विंग कमांडर को वापस सौंपना चाहिए।

भारत-पाकिस्तान में जारी तनाव

फिलहाल जैसा की आप खुद भी देख सकते हैं और हर तरफ की चर्चा के अनुसार पुलवामा हमले और उसके बाद भारत की तरफ से किए गए जवाबी हमले के बाद दोनों ही देशों में काफी ज्यादा तनाव की स्थिति बन चुकी है। इस सब की बीच ना सिर्फ जमीनी सीमा पर बल्कि समुद्री सीमा पर भी हालत काफी तनावपूर्ण हैं। जानकरी के लिए बताते चलें की पाकिस्तान ने कच्छ के पास समुद्री सीमा पर हथियार-आर्मी को डिप्लोय करना शुरू कर दिया है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने डॉल्फिन कमांडो को भी स्टैंड बाय पर रखा गया है। इस दौरान दोनों ही देशों में युद्ध की स्थिति बनाने की संभवन आदिखती नजर आ रही है जिसके तरह भारत ने भी सुरक्षा को देखते हुए कल देशभर के महत्वपूर्ण हवाई अड्डों को कुछ समय के लिए एकदम बंद कर कर दिया था। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि लगातार बढ़ रहे तनाव के चलते पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस रद्द कर दी है, ये ट्रेन लाहौर से अटारी तक चलती है।
देखा जाए तो जब से पुलवामा हमला हुआ है उसके बाद से ही भारत ने पाकिस्तान के प्रति बेहद ही सख्त रुख दिखाया है जिसे लेकर पाकिस्तान काफी ज्यादा घबरा गया है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने तो यह भी कह दीता है की मामला अब काफी ज्यादा बिगड़ते दिख रहा है और ऐसा लग रहा है की भारत कभी भी पाकिस्तान पर हमला कर सकता है और ये हमला जमीन, समुद्र और हवा कहीं से भी हो सकता है। हालांकि उन्होने ये भी कहा है की पाकिस्तान किसी भी तरह का युद्ध नही चाहता है, मगर हम अपने देश की रक्षा करने के लिए प्रतबद्ध हैं। इसके अलावा आपको यह भी बताते चलें की पाकिस्तानी सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने भी इस पूरे मामले पर ट्वीट कर कहा कि वह दुनिया से अपील करना चाहते हैं कि भारत-पाकिस्तान के बीच इस समय शांति होना काफी जरूरी है।
घर बैठे फ्री पैसे कमाने के लिए क्लिक करे यहाँ जाये
फिलहाल मामले की गमभारिता को देखते हुए भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने देश के मुख्य मुख्य जगहों जैसे मुंबई आदि में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है और फिलहाल इस दौरान मुंबई के सभी मेट्रो स्टेशन पर जांच बढ़ा कर दी गई है। बताते चलें की इस पूरे मामले पर भारत ले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पाकिस्तान को कड़े शब्दों में लताड़ा है, प्रधानमंत्री ने कहा कि दुश्मन, देश को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है मगर उसके नापाक इरादों से हम रुकेंगे नहीं बल्कि और तेज गति से आगे बढ़ेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि इस समय देश की भावनाएं अलग हैं, सेना सीमा पर पराक्रम दिखा रहा है। इस समय पूरा देश एक है हमें अपनी सेना पर पूरा भरोसा है।
आप इस बार के चुनाव में किसे वोट देंगे – अभी वोट करें