Saturday, 2 March 2019

अमेरिका खींचे पाकिस्तान की खाल, चीन हुआ बेहाल

पाकिस्तान का ऐसा हश्र होगा कभी खुद पाकिस्तान ने सपने में भी नहीं सोचा होगा. अब अमेरिका ने पाकिस्तान को लताड़ा भी और लड़ाकू विमान एफ-16 को भारतीय सरहद में भेजने को लेकर जवाब माँगा है. आपको बताते चलें कि पाक ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन कर हमला करने की फिराक में अपने लड़ाकू विमान एफ-16 को  भारत की ओर भेजा था जिसे भारतीय वायुसेना ने मार गिराया था। अब इस मामले में अमेरिका ने सख्ती दिखाते हुए पाकिस्तान से सवाल किया कि आखिर उसकी अनुमति के बिना एफ-16 विमान का इस्तेमाल सैन्य कार्रवाई के लिए क्यों किया गया। पाकिस्तान को एफ-16 लड़ाकू विमान मुहैया कराने वाले अमेरिका ने अब भारत के खिलाफ इसका इस्तेमाल करने पर जांच शुरू कर दी है जिसकी वजह से पाकिस्तान की पौ बारह हो रही है.
पाक से नाराज क्यों हुआ अमेरिका Image result for ट्रंप
ज्ञात रहे, एफ-16 लड़ाकू विमान पाकिस्तान को अमेरिका ने ही दिया है। अमेरिका ने कहा है कि एफ-16 का इस्तेमाल अपने बचाव के लिए कर सकते हैं न कि सैन्य कार्रवाई के लिए। ऐसे में विमान का इस्तेमाल अमेरिका के नियमों के मुताबिक ही होना चाहिए। अमेरिकी नियमानुसार एफ-16 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल आत्मरक्षा के लिए कर सकते है, हमले के लिए नहीं। लेकिन पाकिस्तान आदतन झूठा है और उसने शर्तों के खिलाफ जाकर उसने इस विमान का इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया जिसकी वजह से अमेरिका गुस्से में है.
                                   चीन क्यों हुआ बेहाल ? Image result for पाक चीन
दरअसल चीन ने पाकिस्तान की जमीन पर बड़ी रकम का निवेश किया, ये बात अलग है कि इसमें भी चीनी चाल है जिसके भंवर में पाकिस्तान फंसेगा ही. ये बात पाकिस्तान भी जानता है लेकिन उसे भारत से नफ़रत है, ऐसे में उसकी सोच भ्रमित हो चुकी है और वो जानते हुए भी खुद ब खुद चीनी चाल में फसेगा. इधर अमेरिका ने आँख दिखाई तो ऐसी स्थिति में चीन बेहाल भी होगा क्योंकि खुदा न खास्ता भारत पाक के बीच जरा भी युद्ध का द्वन्द हुआ तो चीन को बड़ा नुकसान होगा. ऐसे में चीन को अमेरिका की फटकार से ही पसीने आ गये है.
घर बैठे फ्री पैसे कमाए क्लिक करे- यहाँ जाये
पोस्ट को अधिक से अधिक लाइक एवं शेयर करें.