Monday, 11 March 2019

देखे, कंफर्म –पीएम मोदी के बाद अब मदर टेरेसा की जिंदगी पर बनेगी फिल्म, ये अभिनेत्री निभाएंगी मुख्य किरदार, जानें खबर..

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक को लेकर कुछ ज्यादा ही चर्चा चल रही है आए दिन किसी ना किसी की बायोपिक को लेकर खबरें आती रहती है पिछले कई दिनो  से मदर टेरेसा की बायोपिक को लेकर भी सुर्खियां बटौरी जा रही है हालांकि अभी तक उन पर कई फिल्में बनी है लेकिन इस बार उनकी बायोपिक बनाई जा रही है।जी हां हाल ही में निर्माता प्रदीप शर्मा, नितिन मनमोहन, गिरीश जौहर और प्राची मनमोहन मिलकर फिल्म की ऑफिशियली घोषणा की है।

फिल्म का टाइटल मदर टेरेसा द संत रखा गया है।बता दें फिल्म की इस कहानी को सीमा उपाध्याय ने लिखा है।वो पिछले 2 साल से फिल्म की स्क्रीप्ट पर काम कर रही है।अब असली तौर पर फिल्म की शूटिंग शुरु की जा रही है।वही फिल्म का डायरेक्शन भी सीमा उपाध्याय ही करने वाली है।हालांकि अभी तक फिल्म में मदर टेरेसा का किरदार कौन निभाएगा इसका खुलासा नहीं हुआ है।

खबरो की मानें तो बॉलिवुड और हॉलिवुड के टॉप ऐक्टर्स को इस फिल्म में कास्ट किया जाएगा। फिल्म के निर्माताओं ने इस बायॉपिक के लिए Sister Prema Mary Pierick और Sister Lynne से हाल ही में मुलाकात की और उनका आशीर्वाद भी लिया है। इस फिल्म को सीमा हिंदी मे बनाने वाली है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए सीमा ने बताया कि वह मदर टेरेसा की कहानी पिछले तीन साल से लिख रही हैं। इस फिल्म में वह उनके जीवन के उन पहलुओं को सामने रखेंगी, जिनके बारे में लोग बहुत कम जानते हैं। यह फिल्म लगभग 2 घंटे की होगी, जिसमें उनकी पूरी लाइफ को प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म बनाते समय इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि लोग इसे देखते समय बोरियत महसूस न करें। 

इस फिल्म में मदर टेरेसा के जनस्थान से लेकर कोलकाता तक फिल्म को शूट किया जाएगा। फिल्म को अगले साल यानी 2020 में रिलीज़ किया जाएगा। बता दें मदर टेरेसा अपने परिवार की सबसे छोटी लड़की थी।वह एक सुन्दर, पढ़ाकू और मेहनती लड़की थीं। उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ गाना बेहद पसंद था। वह और उनकी बहन पास के गिरजाघर में मुख्य गायिका थीं। जब यह मात्र बारह साल की थीं, तभी उन्हें यह अनुभव हो गया था कि वह अपना सारा जीवन मानव सेवा में लगाएंगी। इसी के साथ मदर टेरेसा ने अपनी जिंदगी का हर एक पल सेवा में लगा दी।